सिक्किम में हो रहे है धर्मांतरण के षड़यंत्र

सिक्किम में हो रहे धर्मांतरण के षड़यंत्र को सोशल मीडिया के माध्यम करेंगे उजागर : राकेश पाण्डेय

विश्व हिंदू परिषद के अखिल भारतीय सोशल मीडिया प्रमुख श्री राकेश पाण्डेय का सात दिवसीय संगठनात्मक प्रवास दक्षिण बंगाल, उत्तर बंगाल व सिक्किम में हुआ ।

बंगाल में प्रचार-प्रसार के कार्य को गति देने और वर्तमान समयनुसार रणनीति और तकनीक से कार्य करने पर जोर दिया और आगामी एक वर्ष के लक्ष्य के साथ कार्य करने की योजना बनी। इसके माध्यम से प्रचार विभाग विश्व हिंदू परिषद के कार्यों को समाज के प्रत्येक व्यक्ति तक पहुचाने व समाज में जन जागरण के दायित्व को पूर्ण करेगा।

कोलकाता के तीन दिवसीय प्रवास में श्री राकेश पाण्डेय ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक व समाज के लोगों के साथ संपर्क किया जिसमे दक्षिण बंगाल के प्रांत संगठन मंत्री श्री विजय पातर, प्रांत कोषाध्यक्ष श्रीराम मित्तल उपस्थित रहे।

श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान में अपना समर्पण करने वाले श्रीराम भक्तों को विहिप के प्रचार-प्रसार विभाग द्वारा संकलित पुस्तक “सबके राम” देकर अभिनंदन किया गया।

इस क्रम में उत्तर बंगाल व सिक्किम के चार दिवसीय प्रवास में राकेश पाण्डेय जी व प्रांत संगठन मंत्री अनूप मंडल जी ने कार्यकताओं से संपर्क व बैठक के माध्यम से कार्य को गति देने हेतु चर्चा की व उत्तर बंगाल के सिलगुड़ी में कार्यकर्ताओं की दो दिवसीय कार्यशाला में हिस्सा लिया।

कार्यशाला में प्रांत प्रचार-प्रसार प्रमुख, प्रांत सह मंत्री श्री लेकेश्वर मोहंता, प्रांत सोशल मीडिया प्रमुख व जिला प्रचार-प्रसार प्रमुख व हिंदुस्तान समाचार के पूर्व संपादक श्री संतोष मंडल उपस्थित रहे।

सिक्किम प्रांत द्वारा आयोजित बैठक में उत्तर बंगाल प्रांत संगठन मंत्री श्री अनूप मंडल, सिक्किम प्रांत अध्यक्ष सेवानिवृत्त ADGP नागालैंड IPS श्री चंद्र प्रकाश गिरी,  प्रांत मंत्री श्री मदन ढकाल, प्रांत धर्माचार्य प्रमुख महंत राकेश झा, प्रांत प्रचार-प्रसार प्रमुख श्री ताराचंद व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

बैठक में प्रचार-प्रसार की जिला स्तरीय टोलियां का निर्माण कर संगठन को मजबूत करने व युवाओं व अनुभवी लोगों को प्रचार विभाग से जोड़ने पर मंथन हुआ।

बैठक में प्रचार-प्रसार विभाग के कार्य को गति देने के साथ वर्त्तमान समय मे सिक्किम की सबसे गंभीर समस्या को देश और दुनिया के सामने लाने पर भी चर्चा हुई। सिक्किम में हो रहे ईसाई व मुस्लिम धर्मांतरण, लव-जिहाद, लैंड-जिहाद जैसे विषय सिक्किम की अस्मिता और संस्कृति के लिये गंभीर ख़तरा बन चुके हैं, इसपर समाज को जागरूक करने की आवश्यकता है।

इन सभी विषयों को विश्व हिंदू परिषद की अप्रैल माह में होने वाली आगामी प्रचार-प्रसार विभाग की दो दिवसीय अखिल भारतीय बैठक में प्रमुखता के साथ उठाया जायेगा।  प्रांत इकाई का मानना है कि अब और देर न करते हुये इस विषय पर देश का ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए ताकि सिक्किम की धार्मिक व सांस्कृतिक अस्मिता सुरक्षित रहे।

– लेकेश्वर मोहंता

आपकी प्रतिक्रिया...