राज ठाकरे ने की योगी आदित्यनाथ की तारीफ

राजनीति वह ऊंट हैं जो कभी किसी भी करवट बैठ सकता है इसलिए कहा गया है कि राजनीति में सब कुछ जायज है। अगर मनसे के इतिहास पर नजर डालें तो उत्तर प्रदेश और उत्तर भारतीय हमेशा से इसके निशाने पर रहे हैं या फिर यह कह सकते हैं कि उत्तर भारतीयों पर हमले के साथ ही मनसे ने अपनी राजनीति शुरू की थी, मनसे के लिए यह बहुत आसान था कि मुंबई या आस पास के शहरों में कहीं पर उत्तर भारतीयों पर हमले कर देते थे और उन्हें नीचा दिखाने के लिए एक नाम भी बहुत प्रसिद्ध था “भैया”। हालांकि उत्तर भारत में भैया शब्द बहुत ही उच्च और आदर्श वाला है लेकिन महाराष्ट्र में उसका अर्थ बिल्कुल अलग ही लगाया जाता है। 

खैर कहते हैं कि समय सबका आता है और यह बात अब उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए सच साबित हो रही है। पहले मोदी और फिर योगी के आने के बाद से उत्तर प्रदेश की दशा और दिशा दोनों बदलने लगी है और अब वह विकास के रास्ते पर निकल चुका है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे कभी उत्तर प्रदेश की सरकार और जनता को गाली देते थे और आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गुणगान किए जा रहे हैं और उत्तर भारतीयों को भी हिंदू के नाम पर अपने साथ जोड़ने की कवायद तेज हो रही है। राज ठाकरे ने एक ट्वीट कर योगी सरकार के लाउडस्पीकर उतारने के फैसले का स्वागत किया, साथ ही उद्धव ठाकरे को निशाने पर लिया। राज ठाकरे ने कहा कि यूपी में ‘योगी’ है और हमारे पास ‘भोगी’ है। मनसे अध्यक्ष ने ट्वीट कर योगी सरकार के काम की तारीफ की और मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने पर योगी को बधाई दी।

उत्तर प्रदेश में योगी के आदेश के बाद मंदिर और मस्जिद सभी जगहों से लाउडस्पीकर हटाए जा रहे हैं या फिर धर्म गुरुओं से विचार विमर्श करने के बाद लाउडस्पीकर की आवाज कम की जा रही है जिससे वह धार्मिक परिसर के बाहर ना जाए। अगर किसी भी धार्मिक स्थल पर लाउडस्पीकर तेज बजाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। एक रिपोर्ट के मुताबिक करीब 72 घंटे में 11 हजार से अधिक लाउडस्पीकर को हटाया गया है। उत्तर प्रदेश जैसे राज्य में इतनी बड़ी कार्रवाई के बाद भी कहीं कोई अप्रिय घटना की खबर नहीं है और सभी लोग सरकार के फैसले का स्वागत कर रहे हैं। ऐसी उम्मीद सभी को थी कि मस्जिद से लाउडस्पीकर उतारा गया तो हंगामा निश्चित है लेकिन ऐसा नहीं हुआ और खुद मस्जिद के लोगों ने ही अपने लाउडस्पीकर को नीचे उतार दिया।

आपकी प्रतिक्रिया...