ये धर्मयद्ध है टाइगर को अकेला नहीं छोड़ेंगे !

स्टैंड अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी ने भगवान राम और सीता पर जो अभद्र टिप्पणी की उसको मैं नीचे अक्षरश: लिख रहा हूं…
“मेरा पिया घर आया ओ राम जी, रामजी #$%&@# about योर पिया । मैं 14 साल से खुद घर नहीं गया । सीता को तो माधुरी पर पहले से शक है ।”
 कॉमेडी झूठ बोलकर नहीं होती… जिन भगवान मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम ने पूरे जीवन एकपत्नी व्रत का पालन किया । 14 साल पिता के वचन की मर्यादा रखकर वनवास लिया । ऐसे हमारे भगवान के बारे में झूठ बोलकर उनके चरित्र पर अपमानजनक टिप्पणियां करके भी कोई व्यक्ति आजाद घूम रहा है ? और इसका विरोध करने वाले टाइगर राजा सिंह को 26 अगस्त को दोबारा जेल में भेज दिया गया है । और 27 अगस्त को ये लेख लिखे जाने तक वो जेल में ही हैं ।
बीजेपी राम मंदिर आंदोलन से निकली हुई पार्टी है । राम मंदिर आंदोलन का नारा था…
 जो राम का नहीं वो हमारे काम का नहीं !
यही भाव गोस्वामी तुलसी दास ने अपनी विनय पत्रिका में प्रकट किया है…
 जाके प्रिय न राम-बदैही।
 तजिये ताहि कोटि बैरी सम, जद्यपि परम सनेही॥
तज्यो पिता प्रहलाद, बिभीषन बंधु, भरत महतारी
अर्थात् ….
जिसे श्री राम-जानकी जी प्यारे नहीं, उसे करोड़ों शत्रुओं के समान छोड़ देना चाहिए, चाहे वो अपना अत्यंत ही प्यारा क्यों न हो। प्रह्लाद ने अपने पिता (हिरण्यकशिपु) को, विभीषण ने अपने भाई (रावण) को और श्री भरत जी ने अपनी मां कैकेयी को छोड़ दिया । ऐसी भावना दिखाने की वजह से देश की जनता ने एक पार्टी को चुना जिसका नाम बीजेपी है ।
सवाल ये है कि एक मरी हुई कांग्रेस की लाश पीटकर मर्दानगी कब तक दिखाई जाएगी ? असली दुश्मन जिहाद है ये हम सबको समझना पड़ेगा कांग्रेस तो सिर्फ मुखौटा है मुखौटा उतर गया तो जिहादी सामने आ गया ?
हमें गर्व है टाइगर राजा सिंह पर जब ‘हिंदुत्व’ के नाम पर राजनीति करने वालों की चूं नहीं निकल रही है तब राजा सिंह ने ये खुलेआम ये ऐलान किया है कि हमारी गर्दन कोई बकरे की गर्दन नहीं है जिस हाथ में छुरी होगी वो हाथ भी कटेगा और गर्दन भी ।
श्रीरामचरितमानस में अयोध्या कांड में लक्ष्मण जी ने कहा…
इहाँ कुम्हड़बतिया कोउ नाहीं ।
जे तरजनी देखि मरि जाहीं॥
अर्थात
यहाँ कोई कुम्हड़े की बतिया (छोटा कच्चा फल) नहीं है, जो तर्जनी (सबसे आगे की) अंगुली को देखते ही मर जाती हैं।
 हिंदू कोई छुईमुई का पौधा नहीं है ये सभी लोग समझ लें ।
धैर्य की परीक्षा देते देते अब हिंदू थक चुका है !
टाइगर राजा सिंह पहले भी जेल जाते रहे हैं लेकिन इस बार उनको लंबी तौर पर परेशान करने की तैयारी हो सकती है । तेलंगाना सरकार को जब कोई धारा नहीं मिली तो प्रिवेंटिव डिटेक्शन एक्ट के तहत उनको गिरफ्तार कर लिया है जिसकी धाराएं नेशनल सिक्योरिटी एक्ट के ही जैसी हैं ।
जेल जाने से पहले टाइगर राजा सिंह ने कहा कि  ना हम गोली से डरते हैं ना फांसी ना जेल से । धर्मयुद्ध है कोई हमारे धर्म को गाली दे ये हमको स्वीकार नहीं । जो जिस भाषा में समझेगा उस भाषा में समझाएंगे । टाइगर की इस दहाड़ से भी‌ औरंगजेब और निजाम के पिल्लों के दिलों में दहशत इसलिए नहीं ‌बैठी‌ क्योंकि हिंदू ‌अब भी‌ टाइगर‌ के‌ साथ‌ जमकर‌ डटकर‌ खड़ा नहीं हो‌ रहा‌ ।
जो संविधान हमारे भगवान राम का अपमान करने वालों को दंडित नहीं कर सकता है वो संविधान हमें नहीं चाहिए ।
30 प्रतिशत कोर हिंदू वोटर है बीजेपी का । जो जात पात नहीं सिर्फ हिंदुत्व के नाम पर ही वोट करता है । बीजेपी को अपने इस सबसे सॉलिड वोट को नाराज नहीं करना चाहिए । बीजेपी को हिंदुओं का ध्यान रखना होगा । सिंहासन पर बैठने के बाद भेड़ बकरियों जैसा आचरण करने वाले हमें नहीं चाहिए ।
-दिलीप पाण्डेय

Leave a Reply