श्री धार्मिक लीला समिति के 100 साल पूर्ण

राष्ट्रीय राजधानी की सबसे पुरानी रामलीला समितियों में से एक – श्री धार्मिक लीला समिति अपने 100 साल पूरा होने पर 10 जून को सिरी फोर्ट सभागार में एक विशेष आयोजन करेगी। आयोजकों ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ‘डिजिटल ऑडियो-विजुअल’ प्रभाव के साथ जय श्री राम-रामायण प्रोडक्शन के इस आयोजन में फिल्म अभिनेता पुनीत इस्सर, विंदू दारा सिंह, सिद्धांत इस्सर और शिल्पा मुख्य भूमिकाओं में होंगे।

पुनीत इस्सर इस नाटक में रावण की भूमिका निभाएंगे। पुनीत और सिद्धांत इस्सर की पिता-पुत्र जोड़ी ने इस नाटक की परिकल्पना की और निर्देशन किया है। सिद्धांत भगवान राम की भूमिका निभाएंगे वहीं शिल्पा, देवी सीता की भूमिका करेंगी। विंदू दारा सिंह हनुमान की भूमिका में नजर आएंगे। पुनीत इस्सर ने कहा कि देश भर में ऐसे शो आयोजित करने की योजना है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि उनकी पार्टी इस नाटक के सफल मंचन के लिए आयोजकों को पूरा सहयोग देगी। उन्होंने कहा, ‘हम भगवान राम के अनुयायी हैं। भविष्य में दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम और अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम जैसे बड़े स्थानों पर भी नाटक का मंचन किया जा सकता है।’

श्री धार्मिक लीला कमेटी के अध्यक्ष धीरज धर गुप्ता ने कहा कि समिति के 100 साल पूरा होने पर इस नाटक का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभागार में सीट की संख्या के अनुसार आमंत्रण पत्र के जरिए प्रवेश मिलेगा।

This Post Has One Comment

Leave a Reply