दिल्ली में बारिश तो हरियाणा में पड़े ओले

राजधानी दिल्ली में बुधवार रात को हुई बारिश के बाद से मौसम में बदलाव देखने को मिला है।  भीषण ठंड के बाद हल्की-हल्की गर्मी की शुरुआत हुई ही थी कि अचानक से आयी इस बारिश ने मौसम को फिर से सुहावना बना दिया।  बुधवार रात को हुई बारिश के बाद से तापमान में भी गिरावट देखने को मिल रही है।  अचानक बारिश के बाद से मौसम ठंडा हो चुका है।  वहीं मौसम विभाग की माने तो गुरुवार और शुक्रवार को भी मौसम नम रह सकता है।  इसके साथ ही बारिश होने की भी उम्मीद जताई गई है।

मौसम विभाग ने बुधवार को हुई बारिश के बाद गुरुवार और शुक्रवार को ओले पड़ने की भी उम्मीद जताई है।  वहीं गुरुवार और शुक्रवार को हवा की रफ्तार भी तेज रह सकती है।

मौसम में आए इस बदलाव की वजह से हरियाणा और नोएडा में भी ओले पड़े है। वहीं इस बारिश से लोगों ने थोड़ी राहत की सांस ली क्योंकि दिल्ली में जिस तरह से गर्मी तेजी पकड़ रही थी, उसे ऐसा ही लग रहा था कि आने वाले 1 सप्ताह के अंदर ही गर्मी भीषण रूप से शुरू हो जाएगी।

आपको बता दें कि दिल्ली अपनी ठंड के साथ-साथ अपनी गर्मी के लिए भी जानी जाती है क्योंकि जहां ठंड के समय में दिल्ली का तापमान कम से कम 4 डिग्री तक पहुंच जाता है तो वही गर्मियों में यह तापमान कभी-कभी 40 डिग्री को भी छू लेता है।  जबकि बारिश की बात करें तो दिल्ली में बारिश मुंबई की अपेक्षा हमेशा कम होती है इसलिए दिल्ली में बाढ़ के हालात बहुत ही कम देखने को मिलते हैं जबकि अगर मुंबई की बात करें तो मुंबई में हर साल होने वाली बारिश में बाढ़ निश्चित ही आती है।

आपकी प्रतिक्रिया...