ज्योतिरादित्य ने कांग्रेस पर लगाए कौन से आरोप? सिंधिया संग कौन कौन जा रहा राज्य सभा?

बुधवार को लंबी जद्दोजहद के बाद आखिरकार ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी का दामन थाम लिया, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें पार्टी की शपथ दिलाई और उनका जोरदार स्वागत किया। नड्डा ने कहा कि ज्योतिरादित्य का पार्टी में शामिल होना पार्टी के लिए अच्छी बात है इससे बीजेपी का गढ़ और मजबूत होगा। ज्योतिरादित्य ने बीजेपी में शामिल होने के बाद कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला, सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस बहुत बदल चुकी है यह पहले जैसी नहीं रही, यहां अब देशभक्ति और ईमानदारी की बातें नहीं होती, इसके अलावा सिंधिया ने और कई तमाम आरोप कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं पर लगाए।

लेकिन बीजेपी में शामिल होने के साथ ही ज्योतिरादित्य को एक अच्छी खबर मिली, बीजेपी ने उन्हें राज्यसभा का उम्मीदवार बना दिया। इसके साथ ही बीजेपी की तरफ से 8 और नेताओं को राज्यसभा का टिकट दिया गया। जिसमें मध्य प्रदेश से ज्योतिरादित्य सिंधिया, बिहार से विवेक ठाकुर, असम से भुवनेश्वर कलिता, गुजरात से अभय भारद्वाज, गुजरात से ही रमिलाबेन बारा, झारखंड से दीपक प्रकाश, मणिपुर से लिए सेंबा महाराजा, महाराष्ट्र से उदयना राजे भोसले, और राजस्थान से राजेंद्र गेहलोत को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया गया है।

आपको बता दें कि 17 राज्यों की 55 सीटें अप्रैल में खाली हो रही है जिस पर 26 मार्च को चुनाव होना है और इसके लिए नामांकन की आखिरी तारीख 13 मार्च है जिसके बाद 26 मार्च को वोटिंग होगी और शाम को इसकी गिनती शुरू होगी।

ज्योतिरादित्य की भाजपा में शामिल होने के साथ ही पार्टी में खुशी की लहर देखने को मिली क्योंकि यह बात सभी को पता है कि ज्योतिरादित्य मध्य प्रदेश के लोकप्रिय नेता है राज्य का एक दल उन्हें बहुत पसंद करता है इसकी वजह उनका अपना व्यवहार और उनका राजघराना है उन्हें आज भी लोग एक राजा की तरह देखते हैं। हालांकि उनका कांग्रेस को छोड़ना कुछ लोगों को रास नहीं आ रहा है लेकिन यह राजनीति है यहां बहुत कुछ देखना पड़ता है।

उधर बीजेपी के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ज्योतिरादित्य का स्वागत किया है चौहान ने कहा कि सिंधिया का पार्टी में शामिल होना हमारे लिए खुशी और फायदे की बात है इससे पार्टी मध्यप्रदेश में और मजबूत होगी लेकिन शायद यह सवाल शिवराज सिंह चौहान के मन में भी आएगा कि आने वाले मध्य प्रदेश चुनाव के बाद मुख्यमंत्री पद का दावेदार कौन होगा?

बीजेपी के राज्य सभा उम्मीदवार:

मध्य प्रदेश – श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

बिहार  – श्री विवेक ठाकुर

असम  – श्री भुवनेश्वर कलिता

 गुजरात – श्री अभय भारद्वाज 

गुजरात  – श्री मती रमिलाबेन बारा 

झारखंड – श्री दीपक प्रकाश

मणिपुर – श्री लिए सेंबा महाराजा

महाराष्ट्र – श्री उदयना राजे भोसले 

राजस्थान – श्री राजेंद्र गेहलोत 

 

आपकी प्रतिक्रिया...