बुलंदशहर में दो साधुओं की मंदिर में हत्या

  • उत्तर प्रदेश में दो साधुओ की मंदिर में हुई हत्या 
  • चिमटा चोरी का विरोध करने पर उतारा मौत के घाट 
  • पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया
  • फारेंसिक टीम ने मौके का किया निरीक्षण  

महाराष्ट्र के पालघर के बाद अब उत्तर प्रदेश में दो साधुओ की हत्या की खबर सामने आयी है। यूपी के बुलंदशहर के एक मंदिर में रहने वाले दो साधुओं की धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी गयी। घटना के बाद पुलिस दल मौके पर पहुचा और घटना स्थल की छानबीन कर सभी रिपोर्ट फारेंसिक जांच के लिए भेज दिया है। वहीं शक के आधार पर पुलिस ने गांव के ही एक युवक को हिरासत में लिया है। जानकारी के मुताबिक हाल ही में हिरासत में लिए गये युवक का साधुओ से झगड़ा हुआ था क्योंकि युवक साधुओं का चिमटा चोरी कर रहा था जिसे साधुओं ने पकड़ लिय था और फिर दोनों लोगो में झगड़ा हुआ था इस दौरान युवक ने साधुओं को धमकी देते हुए अंजाम भुगतने की बात कही थी। वहीं साधुओं की हत्या के बाद अब पुलिस धमकी के आधार पर युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है पुलिस द्वारा युवक का नाम मुरारी बताया जा रहा है और वह हमेशा गांजे के नशे में रहता है।
देश में एक बाद एक साधुओं की हत्या से सरकारों पर सवाल खड़ा होने लगा है पालघर में साधुओं की हत्या को लेकर योगी सरकार ने भी सवाल खड़ा किया था लेकिन अब खुद योगी के लिए यही सवाल खड़ा हो चुका है हालाकि दोनो घटनाओ में फर्क है।
वहीं पुलिस ने बुलंदशहर के पगोना गांव में हुई साधुओ की हत्या के बाद उस इलाके को सील कर दिया है जिससे किसी भी साक्ष्य के साथ छेड़छाड़ ना की जा सके। फारेंसिक टीम भी मौके का मुआयना कर चुकी है। साधुओं की डेड बॉडी को पॉस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है जिससे हत्या की वजह भी साफ हो जायेगी। 
ग्रामीणों से मिली जानकारी के मुताबिक पगोना गांव के शिवमंदिर दो साधु रहते थे जिनका नाम जगनदास (55) और सेवादास (35) था। यह पिछले काफी समय से इस मंदिर पर रहते थे लेकिन मंगलवार सुबह जब गांव वाले मंदिर पहुंचे तो दोनों साधु खून से लथपथ मृत अवस्था में थे जिसके बाद मंदिर पर बड़ी संख्या में भीड़ इकट्ठा हो गयी और गुस्से में भीड़ ने मुरारी को पकड़ कर उसकी पिटाई कर दी। गांव वालों ने इस हत्या की सूचना पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस गांव पहुंची और पूछताछ के बाद मुरारी को गिरफ्तार कर लिया।
बुलंदशहर एसपी संतोष कुमार सिंह ने घटना पर जानकारी देते हुए बताया कि साधुओं की हत्या को लेकर जांच की जा रही है। गांव वालों की जानकारी के अनुसार मुरारी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है वहीं साधुओं की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद इस हत्या के और भी खुलासे हो सकते है।

आपकी प्रतिक्रिया...