विशाखापट्टनम में गैस रिसाव से बड़ा हादसा, 5 किमी के इलाके को कराया गया खाली

  • विशाखापट्टनम में गैस रिसाव से 5 लोगों की मौत
  • करीब 500 से अधिक लोग अस्पताल में हुए भर्ती
  • 5 किलोमीटर के इलाके में फैली केमिकल गैस
  • प्रशासन ने आसपास के गांव को करवाया खाली
पूरा देश रोना वायरस से बुरी तरह से प्रभावित था कि इसी बीच आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में गैस रिसाव की वजह से कई लोगों की मौत हो गई जबकि उस पूरे इलाके को खाली करवाना पड़ रहा है। जानकारी के मुताबिक गुरुवार सुबह एक प्लास्टिक बनाने वाली कंपनी में गैस लीकेज का मामला सामने आया है जिसके बाद से आसपास के इलाकों में रहने वालों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी और इस दौरान करीब 5 से अधिक लोगों की मौत हो गई जबकि करीब 500 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। गैस रिसाव की वजह से प्रभावित लोगों का आकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। इस जहरीली गैस की वजह से करीब 5 किलोमीटर के आसपास में सांस लेने में लोगों को तकलीफ हो रही है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने आसपास के गांवों को भी खाली करवा दिया है। गैस से प्रभावित लोगों में सांस लेने में तकलीफ, सर दर्द, आंखों में जलन और उल्टी के लक्षण देखने को मिल रहे हैं।
अस्पताल में भर्ती किए गए लोगों में से करीब 20 लोगों की हालत भी गंभीर बताई जा रही है। गंभीर लोगों में ज्यादातर बच्चे और वृद्ध हैं। वहीं सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने कई अस्पतालों को अलर्ट पर रख दिया है क्योंकि ऐसी उम्मीद की जा रही है कि गैस रिसाव की वजह से माहौल और बिगड़ सकता है और ज्यादा लोगों को सांस ना ले पाने की वजह से अस्पताल में भर्ती करना पड़ सकता है। वही गैस लीकेज को लेकर अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि किस वजह से गैस रिसाव हुआ है कंपनी की तरफ से भी अभी तक कोई सफाई नहीं दी गई है। खबरों के मुताबिक कंपनी से हो रहे गैस रिसाव को रोक लिया गया है लेकिन जितनी मात्रा में गैस बाहर निकली है जब तक वातावरण में बनी रहेगी लोगों के लिए तकलीफ रहेगी।
प्रशासन की तरफ से लगातार लोगों को मदद मुहैया कराई जा रही है। एम्बुलेंस की सेवा को लगातार लोगों के लिए तैयार रखा गया है और गैस रिसाव से प्रभावित लोगों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। सरकारी के साथ साथ प्राइवेट हॉस्पिटल को भी तैयार रहने को कहा गया है क्योंकि गैस रिसाई की वजह से इससे प्रभावित लोगों की संख्या और बढ़ सकती है।

आपकी प्रतिक्रिया...