राहुल ने कमलनाथ के बयान को बताया गलत

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के आइटम वाले बयान को लेकर आखिरकार राहुल गांधी को भी हस्तक्षेप करना पड़ा। कमलनाथ के बयान को लेकर लगातार विरोध बढ़ता ही जा रहा था जिसके बाद राहुल गांधी ने आज एक प्रेस कांफ्रेस कर इस पर सफाई दी और कहाकि उन्हे भी कमलनाथ का बयान सही नहीं लगा हालांकि राहुल गांधी ने यह साफ नहीं किया कि कमलनाथ को मांफी मांगना चाहिए या नहीं? राहुल गांधी ने कहाकि कमलनाथ ने जो कहा वह उनके निजी विचार से गलत है। आप किसी महिला का इस तरह से अपमान नहीं कर सकते है। वह मेरी पार्टी के है और किस पोस्ट पर इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है लेकिन उन्होने गलत किया है। 
 
कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष ने कमलनाथ के बयान की निंदा की लेकिन यह नहीं साफ किया कि पार्टी की तरफ से कोई कार्रवाई की जायेगी या नहीं? राहुल गांधी ने कहा कि महिलाओं को लेकर इस तरह का बयान कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। देश में महिलाओं के साथ हो रहे व्यवहार में परिवर्तन की जरुरत है वह चाहे किसी भी स्तर का हो। महिलाएं हमारे देश का गौरव है इसके साथ किसी भी तरह की गलत हरकत हम बर्दाश्त नहीं करेंगे।  
 
उधर राहुल गांधी के बयान से उलट कमलनाथ ने यह कहा कि राहुल गांधी को जो समझना है वह समझ सकते है लेकिन मैं इसके लिए मांफी नहीं मागने वाला हूं क्योंकि मुझे पता है मैने कुछ गलत नही किया है। मुझे अचानक से महिला मंत्री का नाम याद नहीं आया तो मैने उसकी जगह दूसरे शब्द का इस्तेमाल कर दिया। अगर मेरे बयान से किसी को दुख पहुंचा हो तो मुझे खेद है लेकिन मैं ने यह साफ कर दिया है कि मैं मांफी नहीं मांगूगा।
 
आप को बतादें कि मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने बीजेपी की महिला नेता इमरती देवी को आइटम कह कर संबोधित किया था जिसके बाद से उनका विरोध हो रहा है। मध्य प्रदेश बीजेपी ने इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया लेकिन कमलनाथ मांफी मांगने को तैयार नहीं है। कमलनाथ ने संसद का भी तर्क दिया था और कहा था कि सदन में आइटम शब्द का इस्तेमाल होता है और यह कोई अपमानजनक शब्द नही है।

आपकी प्रतिक्रिया...