योगी के मुंबई दौरे से महाराष्ट्र सरकार में खलबली, उत्तर प्रदेश ना चला जाए बॉलिवुड!

महाराष्ट्र में जब से उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ में गठबंधन सरकार बनाई है तब से अक्सर वह बीजेपी पर हमलावर नजर आते है वह चाहे केंद्र सरकार हो या फिर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार हो। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुबंई दौरे पर जहां वह एक के बाद एक फिल्मी कलाकारों और उद्योगपतियों से मुलाकात कर रहे है और सभी से यह अपील कर रहे है कि वह उत्तर प्रदेश में भी अपना व्यापार शुरु करें। यूपी के सीएम योगी अपने प्रदेश की खूबियां गिनाते हुए सभी से एक बार उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए कह रहे है लेकिन इसी बीच उद्धव सरकार ने योगी पर हमला बोला है और कहा है कि महाराष्ट्र से वह किसी को भी ज़बरदस्ती नहीं ले जाने देंगे।

महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए कहा कि योगी के जंगलराज में कोई भी व्यापार होना मुश्किल है। व्यापार के लिए एक शांत प्रदेश की आवश्यकता होती है जो महाराष्ट्र में देखने को मिलती है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि हर राज्य को अपना विकास करना चाहिए और यह कोशिश करनी चाहिए कि राज्य के लोगों को बाहर जाने की आवश्यकता ना पड़े लेकिन इससे लिए निस्वार्थ भाव से काम करना चाहिए।

मंगलवार को उद्धव ठाकरे ने “मैग्नेटिक महाराष्ट्र” टैगलाइन का जिक्र करते हुए कहा कि यहां हमारी संस्कृति और संस्थानों की शक्ति है जिससे यहां जो भी आते है वह फिर कहीं और नहीं जाना चाहते। राज्य के उद्योगपति भी कभी दूसरे राज्यों का रुख नहीं करेंगे। कोरोना की वजह से राज्य की अर्थव्यवस्था को झटका लगा है लेकिन फिर भी हम खड़े है और धीरे धीरे आगे बढ़ रहे है।

योगी सरकार मुंबई से उत्तर प्रदेश को रफ्तार देने की कोशिश में लगे है। बुधवार को योगी आदित्यनाथ बॉम्बे स्टॉक एक्चेंज पहुंचे और 200 करोड़ के लखनऊ नगर निगम की बांड लिस्टिंग की। सीएम योगी ने घंटा बजाकर लखनऊ नगर निगम बॉंड को जारी किया। लखनऊ नगर निगम ने शहर की साफ सफाई और सुंदरीकरण के लिए 200 करोड़ का बॉड जारी किया था जिसे बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट कर दिया गया।

मुंबई दौरे के दौरान योगी आदित्यनाथ की एक के बाद एक ताबड़तोड़ बैठकें जारी है। इन बैठकों में बॉलिवुड और उद्योग जगत की नामी हस्तियां शामिल हो रही है। यूपी के सीएम योगी ने होटेल ट्राइडेंड में बॉलिवुड अभिनेता अक्षय कुमार से मुलाकात की और कला जगत को लेकर उनसे चर्चा की। बैठक के बाद योगी आदित्यनाथ के ट्विटर हैंडल से यह पोस्ट कर जानकारी दी गयी है।

आपकी प्रतिक्रिया...