हिंदी विवेक : WE WORK FOR A BETTER WORLD...

बढ़ रहा है कोरोना का खतरा

भारत के अलग-अलग हिस्सों के साथ ही अब महाराष्ट्र में भी कोरोना वायरस तेजी से फैलता जा रहा है। हाल ही में महाराष्ट्र के पुणे में पांच और नए मरीज सामने आए है जिनकी रिपोर्ट टेस्ट के दौरान पॉजिटिव मिली है साथ ही इनके नजदीक वाले तीन और लोगो में वायरस की उम्मीद जताई गई है जिसके बाद उन्हें टेस्ट के लिए मुंबई के कस्तूरबा हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

महाराष्ट्र में भी मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है इससे पहले बाहरी देशों से आए सर्दी जुकाम वाले करीब 300 से ज्यादा लोगों का टेस्ट किया गया था जिसमें से करीब 290 लोगों का टेस्ट नेगेटिव आया था जिसके बाद उन्हें छोड़ दिया गया जबकि बाकी लोगों का टेस्ट पॉजिटिव मिलने के बाद उन्हें आइसोलेशन कैंप में भर्ती किया गया जहां उनका इलाज जारी है।

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक भारत में मरीजों की संख्या करीब 50 के आस पास पहुंच चुकी है और यह संख्या लगातार बढ़ रही है सरकार की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह स्पष्ट कर दिया गया है कि सरकार इससे लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है। वही एक संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने भी कोरोना वायरस को लेकर संयम बरतने को कहा था मोदी ने कहा था इससे बचने का सबसे सही तरीका साफ सफाई और सावधानी है जिससे आप इस वायरस से बच सकते हैं।

चीन से शुरू हुआ यह वायरस लगातार पूरी दुनिया में फैलता जा रहा है लेकिन अगर आंकड़ों पर नजर डालें तो चीन के बाद सबसे ज्यादा मरने वालों की संख्या इटली में पाई जा रही है चीन और इटली के हालात इस वक्त सबसे ज्यादा खराब बताए जा रहे हैं यहां मरने वालों की संख्या 1 दिन में 100 के पार चली जा रही है।

आपकी प्रतिक्रिया...

Close Menu
%d bloggers like this: