Peytm के बाद Google का कर्मचारी हुआ कोरोना से संक्रमित, Google ने घर से काम करने के दिए निर्देश

Peytm के बाद अब गूगल के एक कर्मचारी को भी कोरोना वायरस हो चुका है बेंगलुरु स्थित गूगल ऑफिस में काम करने वाले इस कर्मचारी में कोरोनावायरस की पुष्टि हो चुकी है। जिसके बाद से गूगल ने सभी कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि सभी लोग घर से काम करेंगे, खबर के मुताबिक गूगल का यह नया नियम कल से लागू हो जाएगा जिसके बाद से बेंगलुरु के गूगल ऑफिस के सभी कर्मचारी घर से काम करेंगे।

इससे पहले Peytm के भी एक कर्मचारी में कोरोनावायरस का केस पॉजिटिव पाया गया था, यह दिल्ली से सटे गुरुग्राम ऑफिस में काम करता था।

इसी के साथ भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 74 पहुंच चुकी है जबकि देश के अलग-अलग स्थानों पर लोगों का टेस्ट अभी भी जारी है और इस संख्या में लगातार इजाफा भी होता जा रहा है। वहीं कर्नाटक में गुरुवार को कोरोनावायरस से एक व्यक्ति की मौत हो गई, मृतक की उम्र 74 साल बताई जा रही है यह भारत में कोरोना वायरस से होने वाली पहली मौत है।

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते खतरे को देखते हुए डब्ल्यूएचओ ने इसे महामारी घोषित कर दिया है जिसके बाद से डब्ल्यूएचओ की तरफ से कई तरह के निर्देश भी जारी किए हैं और लोगों से इसे मानने को भी कहा गया है। इसके साथ ही निजी क्षेत्रों और सरकारी क्षेत्रों में कर्मचारियों के बायोमेट्रिक इस्तेमाल पर भी रोक लगा दी गई है ताकि इस वायरस को फैलने से रोका जा सके।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी एक ट्वीट कर कहा था

‘Say NO to panic, Say yes to precaution’ इसके साथ ही मोदी ने बताया था कि केंद्रीय सरकार का कोई भी मंत्री विदेश यात्रा पर नहीं जाएंगा इसके साथ ही भीड़भाड़ वाले इलाकों से भी दूर रहने की मोदी ने अपील की है पीएम ने कहा कि कोरोनावायरस के इस चेन को हमें तोड़ना है। इससे पहले भी मोदी ने सोशल मीडिया के द्वारा लोगो से अपील की थी वह सफाई पर ध्यान दे अफवाहों पर नहीं।

 

आपकी प्रतिक्रिया...