fbpx
हिंदी विवेक : WE WORK FOR A BETTER WORLD...

शरलीज के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने शरजील के खिलाफ देशद्रोह के आरोप में चार्जशीट की तैयार, शरजील पर देशविरोधी भाषण देने का आरोप, असम को भारत से अलग करना चाहता है शरजील 
जेएनयू छात्र शरजील इमाम ने CAA व NRC को लेकर सरकार का जमकर विरोध किया था इस दौरान वह यह भी भूल गये थे कि वह देश विरोधी भाषण और नारे भी देने लगे थे। पिछले साल दिसंबर में शरजील ने एक भाषण के दौरान केंद्र सरकार का विरोध करते हुए कहा था कि अगर कुछ लोग उसका समर्थन करें तो वह असम को भारत से अलग कर सकता है। शरजील का यह विडियो बहुत वायरल हुआ था जिसके बाद से वह पुलिस की नजर मे आ गया और पुलिस ने उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसकी खोज शुरु कर दी थी। वहीं शनिवार को इस मामले में दिल्ली पुलिस ने काम को आगे बढ़ाते हुए शरजील के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दी जिसके बाद अब कोर्ट इस मामले पर सुनवाई को आगे बढायेगा।
15 दिसंबर 2019 को शरजील इमाम ने देशविरोध भाषण दिया था। शरजील ने कहा था कि पूर्वोत्तर को भारत से अलग किया जा सकता है जिसके बाद कई जगहों पर दंगे भी हुए थे और कई इलाकों में माहौल खराब हो गये थे। जिसके बाद शरजील के खिलाफ इंडियन पेनल कोड की धारा 124ए और 153ए जिसमें देशद्रोह और दो वर्गों के बीच भेदभाव के तहत केस दर्ज किया गया। वहीं भाषण के बाद शरजील फरार हो गया और पुलिस की नजर से बचने लगा लेकिन पुलिस की कड़ी दबिश के बाद उसे जनवरी में उसके गृह नगर बिहार से गिरफ्तार कर लिया गया।
इससे पहले शारजील ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भी सीएए के खिलाफ प्रदर्शन में हिस्सा लिया था और देश विरोधी भाषण भी दिए थे इसके बाद उसके खिलाफ अलग-अलग राज्यों में कई मामले दर्ज किए गए। शरजिल का देशविरोधी भाषण वाला वीडियो बहुत वायरल हुआ था जिसकी वजह से कई जगहों पर माहौल बिगड़ गए थे। दिल्ली पुलिस ने शरजिल से भाषण के बाद पूछताछ की थी जिस पर उसका बयान चौकाने वाला था शरजील ने कहा था कि भारत में मुस्लिमों के साथ गलत हो रहा है जिससे वह भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाना चाहता है।

This Post Has One Comment

  1. Yeh deshdrohi pagal ko kadi se kadi saja deni chahiye.

आपकी प्रतिक्रिया...

Close Menu
%d bloggers like this: