मोदी ने बंगाल की जनता को किया संबोधित, कहा बंगाल के महापुरुषों ने देश को दी नई राह

बिहार के बाद पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाले है जिसकी तैयारियाँ अभी से शुरु हो चुकी है। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की सरकार चल रही है लेकिन जैसे हालात है उससे तो यह लगता है कि अब वहां की जनता ने सरकार बदलने का मन बना लिया है। राज्य में विकास कम और क्राइम का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ ममता सरकार का फैसला भी किसी खास समुदाय के लिए देखने को ज्यादा मिलता है जिसके बाद से राज्य की जनता आहत है। कोरोना की वजह से इस बार पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा को लेकर भी काफी कश्मकश देखने को मिली और यह मामला हाई कोर्ट तक चला गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेस के द्वारा बंगाल की जनता को संबोधित किया और सभी को दुर्गा पूजा की बधाई दी। इस दौरान पीएम ने नारी शक्ति की बात की और कहा कि देश के हर व्यक्ति को महिलाओं का सम्मान करना चाहिए। देश में तेजी से बढते दुराचार को लेकर भी पीएम ने दुख प्रकट किया और कहा कि इसके खिलाफ सख्त से सख्त कानून तैयार किया जायेगा। राजनीतिक जानकारों का कहना है कि दुर्गा पूजा के साथ ही बीजेपी ने अपना चुनावी अभियान भी शुरु कर दिया है। वैसे यह कोई पहली बार नहीं है इससे पहले भी दुर्गा पूजा के दौरान राजनीतिक दल जनता से जुड़ने का प्रयास करते है।

इससे पहले भी लोकसभा चुनाव के दौरान तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी में कड़ी टक्कर देखने को मिली थी। राज्य में आये दिन तृणमूल और बीजेपी कार्यकर्ताओं में हिंसक झड़प देखने को मिलती रहती है। पश्चिम बंगाल में यह पहली बार है जब टीएमसी के अलावा किसी अन्य दल ने दुर्गा पूजा का आयोजन किया है। बीजेपी की तरफ से कोलकाता के साल्टलेक में आयोजित दुर्गा पूजा का पीएम मोदी ने वर्चुअल तरीके से उदघाटन किया। मोदी की इस वर्चुअल रैली का प्रसारण पूरे 294 विधानसभा सीटों के क्षेत्र में किया गया। पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल की मिट्टी ने देश को ऐसे सपूत दिये जिन्होने देश का नाम रोशन किया इसमें रामकृष्ण परमहंस, विवेकानंद, चैतन्य महाप्रभु, अरविंदों और ठाकुर अनुकुल चंद्र का नाम शामिल है। बंगाल के महापुरुषों ने देश को एक नई राह दिखाई, मैं सभी को प्रणाम करता हूं।

पीएम मोदी ने सरकार की उपलब्धियों का गिनाते हुए कहाकि जनधन योजना, तीन तलाक कानून, गर्भावस्था के दौरान मुफ्त चेक अप, स्वच्छ भारत के तहत हर घर में शौचालय, हर घर से धुएं से आजादी, नाइट शिफ्ट में काम करने की स्वतंत्रता, मैटरनिटी लीव को 12 हफ्ते से बढ़ाकर 26 हफ्ते करना और सेना में परमानेंट कमीशन सहित तमाम ऐसे कदम है जो सरकार ने नारी शक्ति के लिए उठाए है। केंद्र सरकार ने महिलाओं को अधिकार और इज्जत दोनों दी है। दुराचार मामले में भी कानून शख्त किया गया है। किसी भी महिला के साथ दुराचार करने वाले को मौत की सजा का भी प्रावधान है।

अपने भाषण के दौरान मोदी ने आत्मनिर्भर भारत का जिक्र किया और कहा कि आत्मनिर्भर भारत का सपना भी बंगाल से पूरा होगा और इससे यहां के लोगों की हालत भी सुधरेगी। खबरों की मानें तो बीजेपी इस बार दुर्गा पूजा के दौरान सदस्यता अभियान चलाने वाली है। इस दौरान लोगों को पार्टी से जोड़ा जायेगा और उन्हे केंद्र सरकार की नीतियों और उपलब्धियों की जानकारी भी दी जाएगी।

आपकी प्रतिक्रिया...