BJP: गुपकार गैंग निजी फायदे के लिए युवाओं को बना रहा था अपना हथियार!

जम्मू कश्मीर में धारा 370 के खत्म होने के बाद से हालात बिल्कुल बदल चुके है। जनता और राजनीतिक पार्टियों के बीच का संबंध भी अब बदल चुका है। कभी पत्थर चलाने वाले युवा अब नौकरी और विकास की मांग कर रहे है जो वहां की राजनीतिक पार्टियों के लिए महँगा साबित हो रहा है। घाटी की राजनीतिक पार्टियां अब तक विरोध और इस्लाम के नाम पर युवाओं को बहका फुसलाकर उनका गलत इस्तेमाल कर रही थी। घाटी का गुपकार गैंग अब फिर से लोगों को अपनी तरफ खींचने की कोशिश कर रहा है और इसके लिए वह एक के बाद एक नया शिगूफा छोड़ रहे है।  

जम्मू कश्मीर में हो रहे डीडीसी चुनाव में भी मतदाता अब बदले बदले से नजर आ रहे है क्योंकि अब वह भी विकास का पाठ पढ़ चुके है और घाटी में विकास की उम्मीद से ही मतदान कर रहे है। बीजेपी की स्टार प्रचारक नेता स्मृति ईरानी ने घाटी में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जो लोग देश के तिरंगे का सम्मान नहीं कर सकते उनसे जनता के सम्मान की उम्मीद करना खुद को झूठी दिलासा दिलाना है। बीजेपी नेता ने कहा कि जब केंद्र सरकार सीधे घाटी तक विकास दे रही है तब गुपकार गैंग परेशान हो रहा है क्योंकि अब इनकी झूठी कहानी से पर्दा उठने लगा है। गुपकार गैंग को अब इस बात का डर लगने लगा है कि कहीं केंद्र सरकार की दखल के बाद राज्य से उनकी राजनीतिक पाठशाला बंद ना हो जाए। 
 
केंद्र सरकार जम्मू कश्मीर को देश से जोड़ने के लिए लगातार मेहनत कर रही है क्योंकि इससे ना सिर्फ घाटी के लोगों को देश के बाकी राज्यों तक जाने के लिए सहूलियत होगी बल्कि देश के स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर को भी देश का हर नागरिक देख सकेगा। केंद्र सरकार ने घाटी में AIIMS, IIT के साथ ही पुल और सड़कों का निर्माण जारी रहा है जिससे राज्य की जनता विकास का सवेरा जल्द से जल्द देख ले। स्मृति ईरानी ने विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर में कई सालों तक राज करने वाली पार्टियों ने सिर्फ अपना निजी फायदा किया है और जनता को उसकी हालत पर छोड़ दिया है लेकिन जब केंद्र की मोदी सरकार जनता के साथ खड़ी हो रही है तब यह सभी इकट्ठा होकर सरकार के सभी निर्णय का विरोध कर रहे है। 
 
स्मृति ईरानी ने विपक्षी दलों के विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि आज मोदी सरकार की वजह से पूरा देश एक ध्वज के नीचे खड़ा है जबकि कुछ नेता ऐसा नहीं होने देना चाहते थे क्योंकि वह आतंक के नाम पर युवाओं की बलि चढ़ा रहे थे और उसकी बदौलत ही अपनी राजनीति तेजी से चमका रहे थे। बीजेपी नेता ने कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया और कहा कि यह देश का सौभाग्य है कि कोरोना काल में कांग्रेस की सरकार नहीं है वरना देश की क्या हालत होती? बीजेपी नेता ने मोदी सरकार के विकास कार्यों का बखान करते हुए जनता को यह विश्वास दिलाया कि अगर राज्य में बीजेपी की सरकार बनती है तो राज्य का विकास जल्द से जल्द होगा और लोगों को राज्य के अंदर ही रोज़गार भी मिलेगा। जम्मू कश्मीर को भारत का स्वर्ग भी कहा जाता है लेकिन इसका विकास उस तरह से नहीं हो सका जैसा होना चाहिए था इसलिए घाटी को एक बार फिर से स्वर्ग बनाना है। 

आपकी प्रतिक्रिया...