राम भक्तों पर हमले की बढ़ रही घटनाए, जिहादी नहीं पचा पा रहे राम मंदिर का फैसला

अयोध्या में राम निर्माण का काम तेजी से चल रहा है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से कहा गया है कि राम मंदिर निर्माण में किसी भी सरकारी पैसे का इस्तेमाल नहीं किया जायेगा। देश के सभी हिन्दूओं के घर से सहयोग आयेगा और राम मंदिर का निर्माण होगा। राम मंदिर निर्माण को लेकर देश के अंदर एक अलग तरह का जोश देखने को मिल रहा है देश का युवा वर्ग अपने प्रभु श्री राम के लिए हर सहयोग करने के लिए तैयार है लेकिन युवाओं का यह जोश कुछ संगठनों और दलों को हजम नहीं हो रहा है और वह इसका अप्रत्यक्ष रुप से विरोध कर रहे है। 
 
राम मंदिर निर्माण में देश के करोड़ो परिवारों को जोड़ने और उनका सहयोग करने के उद्देश्य के 15 जनवरी से 27 फरवरी के बीच निधि समर्पण एवं जनसंपर्क अभियान चलाया जाने वाला है जिसको लेकर जागरुकता अभियान अभी से शुरु है। देश के तमाम हिंदू संगठन अभी से इसके प्रचार में लगे हुए है इस दौरान कुछ जिहादी संगठन इसका विरोध कर रहे है और राम भक्त की रैली पर पथराव कर रहे है। मध्य प्रदेश के मालवा में एक वाहन रैली का आयोजन किया गया था जिसके माध्यम से राम मंदिर का प्रचार प्रसार किया जा रहा था लेकिन यह कुछ जिहादी तत्वों को पसंद नहीं आया और उन्हे रैली पर पथराव शुरु कर दिया। इस दौरान यह घटना कुछ लोगों ने अपने मोबाइल में कैद कर ली जिससे उनके मंसूबे साफ जाहिर होते है कि वह किसी भी हाल में राम मंदिर का निर्णय पचा नहीं पा रहे है। सिर्फ मालवा में एक सप्ताह में इस तरह की यह चौथी घटना है।
 

 

मालवा की इस घटना में 15 से अधिक राम भक्त घायल हो गये जिसमें से कुछ लोगों को गंभीर चोटें आयी है। राम भक्त जब सड़क से अपनी बाइक रैली निकाल रहे थे उसी दौरान पास के कुछ घरों से पत्थर चलने शुरु हो गये। यह लोग पहले से ही तैयारी में थे और सही समय पर हमला बोल दिया। राम भक्त आनन फानन में भागने लगे इस दौरान कई बाइक सड़क पर ही गिर गयी और बुरी तरह से टूट गयी। हालांकि बाद में पुलिस दल मौके पर पहुंचा और हालात को काबू में कर लिया। पुलिस ने मौके से कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और बाकी आस पास के घरों तलाशी अभियान चलाया। 
 
पुलिस के आने के बाद से हालात काबू में है लेकिन इस हमले के बाद एक बात को साफ हो गयी कि कुछ लोगों को राम मंदिर का निर्माण रास नहीं आ रहा है और वह अलग अलग तरह से इसके कार्य में अवरोध उत्पन्न करने की कोशिश कर रहे है। राम मंदिर निर्माण को लेकर हिंदू संगठन घर घर से निधि इक्कठा करने में लगे हुए है और इसका प्रचार अभी से कर रहे है। राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ और विश्व हिन्दू परिषद सहित कई हिन्दू संगठन इस कार्य में लगे हुए है। राम मंदिर निर्माण निधि के लिए योजनाएं भी राष्ट्र स्तर पर तैयार हो गयी है। अब सभी को सिर्फ इंतजार है 15 जनवरी का, जिसके बाद सभी हिंदू संगठन घर घर जाकर राम मंदिर के लिए निधि इक्कठा करेंगे। 

आपकी प्रतिक्रिया...