हिंदी विवेक : we work for better world...

बड़े परदे की चमक ही अनूठी है। इसका स्पर्श हर कोई करना चाहता है। लेकिन चंद लोग ही इसका हिस्सा बन पाते हैं। इनमें कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनके लिए बड़े परदे तक पहुंचने का रास्ता आसान होता है, लेकिन वहां पर बने रहना सिर्फ प्रतिभा के बल पर ही मुमकिन होता है।

स्टार किड्स यानि सितारा संतानों का फिल्म इंडस्ट्री ने हमेशा ही स्वागत किया है। इसके पीछे अपने-अपने स्वार्थ भी रहे हैं। स्टार किड्स की पहली फिल्म होने के कारण फिल्म को अच्छी शुरुआत मिलती है। इसमें काफी हद तक सच्चाई भी है। यही कारण है कि हर निर्देशक सितारा संतानों को निर्देशित करना चाहता है। हर निर्माता इसके माध्यम से बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट चाहता है। दर्शक पुराने दौर के अभिनेता-अभिनेत्री की झलक उनकी संतानों में देखते हैं और उम्मीद करते हैं कि वे भी बड़े परदे पर वही कमाल करेंगे जो कभी उनके माता-पिता ने किया था। वर्ष 2018 में कई सितारा संतानों की फिल्में आने वाली हैं। दर्शक लंबे समय से इनका इंतजार कर रहे हैं। सबसे ज्यादा जिस फिल्म का दर्शकों को इंतजार है वह है शशांक खैतान की फिल्म ‘धडक़”। इस फिल्म से जानी-मानी अभिनेत्री श्रीदेवी की बेटी जान्हवी कपूर बड़े पर्दे पर डेब्यू कर रही हैं। उनके साथ को-स्टार के रूप में शाहिद कपूर के छोटे भाई इशान खट्टर भी नजर आएंगे। हालांकि इशान की पहली फिल्म हाल ही में रिलीज़ ईरानी फिल्मकार माजि़द मजिदी की ‘बियॉन्ड द क्लाउड्स’ रही है। इस फिल्म में उनके अभिनय को काफी सराहना मिली है। लेकिन ‘धडक़’ की चर्चा इन दिनों जोरों पर है। यह सुपरहिट मराठी फिल्म ‘सैराट’ की रिमेक है। सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान का भी फिल्मों में पर्दापण होने जा रहा है। वे अभिषेक कपूर की फिल्म ‘केदारनाथ’ से डेब्यू करेंगी। बड़े बजट की इस फिल्म में उनके को-स्टार हैं सुशांतसिंह राजपूत। चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे, टाइगर श्राफ के साथ ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर टू’ में दिखाई देंगी। सुनील शेट्टी के बेटे अहान शेट्टी भी फिल्मों में इंट्री के लिए तैयार हैं। वे साजिद नाडियाडवाला की फिल्म में नजर आ सकते हैं। सनी देओल के बेटे करण देओल के फिल्म ‘पल-पल दिल के पास’ से डेब्यू की खबरें हैं। इसके निर्देशन की कमान सनी देओल स्वयं अपने हाथों में रखेंगे। निर्देशक अनिल शर्मा के बेटे उत्कर्ष शर्मा ‘जीनियस’ फिल्म से अपने कैरियर की शुरुआत कर रहे हैं। उन्होंने फिल्म ‘गदर एक प्रेम कथा’ में बाल कलाकार की भूमिका निभाई थी।

इनके अलावा और भी सितारा संतानें हैं जो फिल्मी पर्दे पर अपना भविष्य देख रही हैं और तैयारी में जुटी हुई हैं। इनमें से कौन हिट होता है और कौन फ्लॉप, इसका फैसला तो दर्शक ही करेंगे।

इन सितारा संतानों ने किया कमाल

फिल्म इंडस्ट्री में जिन सितारा संतानों ने कमाल किया है, उनकी लिस्ट काफी लंबी है। लेकिन बीते कुछ वर्षों की बात करें तो सबसे पहले नाम आता है रनबीर कपूर और सोनम कपूर का। इन दोनों ने संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘सांवरिया’ से डेब्यू किया था। फिल्म तो नहीं चली, लेकिन ये दोनों आगे जाकर स्टार जरूर बन गए। जैकी श्राफ के बेटे टाइगर ने फिल्म ‘हिरोपंती’ में ऐसी हिरोपंती दिखाई कि वह ‘बागी-2’ तक जारी है। निर्देशक डेविड धवन के पुत्र वरुण धवन ने भी ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बेहतर शुरुआत की थी और आज उन्हें गोविंदा और सलमान खान का विकल्प कहा जाने लगा है। शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा कपूर, महेश भट्ट की पुत्री आलिया भट्ट, आदित्य रॉय कपूर ने भी अपनी एक अलग पहचान बनाने में कामयाबी पाई है।

ये स्टार किड्स रहे फ्लॉप

हाल ही में जिन स्टार किड्स को दर्शकों ने फिल्मी परदे पर नकार दिया उनमें फिल्म अभिनेता गोविंदा की बेटी नर्मदा आहूजा (सेकंड हैंड हस्बैंड), निर्देशक अब्बास-मस्तान में से अब्बास के बेटे मुस्तफा (मशीन), फिल्म निर्माता तौरानी के बेटे गिरीश तौरानी (रमैया वस्तावेया), कमल हसन की बेटी अक्षरा हसन (शमिताभ) आदि शामिल हैं।

—–

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

आपकी प्रतिक्रिया...

Close Menu