क्या शुरु हो गयी कोरोना की तीसरी लहर?

कोरोना को लेकर आंकड़े अब डराने वाले आने लगे है, शुक्रवार को कोरोना संक्रमित लोगों का नंबर अचानक से बढ़ा हुआ नजर आया। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी किये गये आंकड़ों में करीब 45 हजार नए लोग संक्रमित पाए गए और इसी के साथ कुल संक्रमित लोगों की संख्या 4 लाख से अधिक हो गयी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 45352 लोग संक्रमित हुए जबकि 34791 लोग कोरोना को हराकर घर जा चुके है। कुल संक्रमित लोगों की संख्या 3,99,778 पहुंच चुकी है और 366 लोगों की मौत हुई। 
 
केरल में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। यहां ईद के बाद से लगातार केस में वृद्धि देखने को मिली है जिसके लिए केरल सरकार को निशाना बनाया गया था। केरल में पिछले 24 घंटे में 32 हजार से अधिक केस आये है यानी की पूरे देश में सबसे अधिक केरल में ही संक्रमण फैल रहा है। केरल में कुल मृतकों की संख्या 21 हजार से अधिक हो चुकी है। केरल के साथ साथ महाराष्ट्र में भी कोरोना पैर पसार रहा है जिसके बाद राज्य सरकार फिर नाइट कर्फ्यू पर विचार कर रही है।   
 
देश में कोरोना के साथ साथ वैक्सीन का भी काम तेजी से चल रहा है लेकिन तीसरी लहर की वजह से एक बार फिर से सरकार और आम जनता चिंतित हो रही है। इस समय करीब हर दिन एक करोड़ लोगों को वैक्सीन प्रतिदिन दिया जा रहा है ताकि जल्द से जल्द वैक्सीन का काम पूरा हो सके और लोगों को संक्रमित होने से बचाया जा सके। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अभी तक देश में कुल 3 करोड़ 29 लाख 3 हजार 289 लोग संक्रमित हो चुके है जिसमें से 3 करोड़ 20 लाख 63 हजार 616 ठीक हो चुके है जबकि 4 लाख 39 हजार 895 लोगों की जान जा चुकी है। 

आपकी प्रतिक्रिया...