पीएम मोदी के जन्मदिन पर ऐसा उपहार !

देश के प्रधानमंत्री ने 17 सितंबर को अपना 71वां जन्मदिन मनाया लेकिन यह बाकी जन्मदिन से बिल्कुल अलग था। हम अपने जन्मदिन पर केक काटते हैं और दोस्तों व परिवार के साथ पार्टी करते है जबकि पीएम मोदी ने अपने जन्मदिन पर ऐसा कुछ भी नहीं किया। उन्होंने अपना जन्मदिन भी बाकी दिनों की तरह देश के कामकाज के लिए रखा लेकिन प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर देश के लोगों की तरफ से उन्हें एक खास उपहार दिया गया। इस खास दिन पर कोरोना से जूझ रहे देश में 2 करोड़ 50 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई गयी शायद इससे बहुमूल्य कोई और दूसरा उपहार प्रधानमंत्री के लिए नहीं हो सकता था। 
 
देश के 2.5 करोड़ लोगों को वैक्सीन देने में स्वास्थ्य विभाग के लोगों का अहम योगदान रहा है क्योंकि उनकी मदद के बिना यह संभव ही नहीं था इसके साथ ही इसमें और तमाम विभाग के लोगों की भी मदद रही है जिसकी वजह से एक नया रिकॉर्ड कायम किया गया और एक दिन के अधिकतम वैक्सीन में हमने चीन को भी पीछे छोड़ दिया। इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को बनाने में सभी राज्यों ने अपना अपना सहयोग दिया था लेकिन राज्य की बात करें तो कर्नाटक ने सबसे अधिक वैक्सीन डोज लगाया और एक दिन में करीब 27 लाख लोगों को वैक्सीन का डोज दिया। पीएम मोदी ने इस गिफ्ट के लिए सभी का शुक्रिया अदा किया और इस वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए सभी को बधाई दी।
 

देश का आम नागरिक हो या राजनीति का कोई नेता जन्मदिन के अवसर पर अक्सर लोग खुल कर पार्टी करते हैं और कामकाज बंद कर मौज मस्ती करते है जबकि हमारे प्रधानमंत्री जी इससे बिल्कुल अलग हैं उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया बल्कि पूरा दिन जरूरी काम और बैठक करते नजर आए क्योंकि उनके लिए देश सबसे पहले आता है बाकी निजी जिंदगी दूसरे पायदान पर आती है। देश का अगर हर नेता और नागरिक ऐसी सोच रखे और देश का विकास बहुत ही तेजी से होगा और लोगों में तेजी से बढ़ता पश्चिमीकरण भी जल्द खत्म हो जायेगा। बीजेपी की तरफ से पीएम मोदी के जन्मदिन से अगले 20 दिनों तक सेवा कार्य शुरू किया जा रहा है। इस दौरान पार्टी के कार्यकर्ता लोगों के बीच जाएंगे और जरूरी मदद करेंगे। यह सेवा कार्य 7 अक्टूबर तर चलने वाला है। 

आपकी प्रतिक्रिया...